फैक्ट चेक: अमिताभ बच्चन पहुंचे बागेश्वर धाम! वायरल पोस्ट में किया जा रहा है दावा, जानें पूरा सच

अमिताभ बच्चन पहुंचे बागेश्वर धाम! वायरल पोस्ट में किया जा रहा है दावा, जानें पूरा सच
  • सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा वीडियो
  • अमिताभ बच्चन के बागेश्वर धाम पहुंचने का दावा
  • पड़ताल में फर्जी पाया गया वीडियो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड सेलेब्स की लाइफ सबके लिए इंटरेस्ट का विषय रहता है। उनकी मौजूदगी किसी रेस्टोरेंट में हो या एयरपोर्ट पर उनसे जुड़ी छोटी से छोटी चीज भी हेडलाइन बन जाती है। सोशल मीडिया के दौर में बड़े सेलिब्रिटीज से जुड़ी साधारण से साधारण बात को वायरल होने में जरा सा भी समय नहीं लगता है। अमिताभ बच्चन के केस में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो के जरिए दावा किया जा रहा है कि वह बागेश्वर धाम पहुंचे हैं। दरअसल, वीडियो में अमिताभ बच्चन अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ किसी मंदिर में दर्शन करते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़े -क्या अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए जामवंत की सेना जुटी है? जानें वायरल वीडियो का सच

दावा - 'ऑल अपडेट्स' नाम के फेसबुक पेज ने 12 जनवरी 2024 को वायरल वीडियो पोस्ट किया है। पेज ने वीडियो पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "अमिताभ बच्चन पहुंचे बागेश्वर धाम गुरुजी का आशीर्वाद लेने।" इस वीडियो को समान कैप्शन के साथ अन्य यूजर्स भी पोस्ट कर रहे हैं।

पड़ताल - वायरल पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए हमारी टीम ने वायरल पोस्ट की जांच की। सबसे पहले हमारी टीम ने वायरल वीडियो के कई कीफ्रेम्स निकाले और गूगल रिवर्स सर्च इमेज के लिया डाला। सर्च रिजल्ट में हमें वीडियो के लिंक्स मिले। साथ ही वीडियो से जुड़ी कुछ न्यूज रिपोर्ट्स भी मिली। 'फिल्मीबीट' के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर 11 नवंबर 2022 को वीडियो अपलोडेड मिला। वीडियो डिस्क्रिप्शन के मुताबिक, फिल्म ऊंचाई के रिलीज से पहले अमिताभ अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ बप्पा का आशीर्वाद लेने मुम्बई के सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे थे। इस दौरान मंदिर के ट्रस्टियों ने इस बॉलीवुड लेजेंड को बप्पा की एक मूर्ति भी भेंट की थी।

इसके अलावा हमें दैनिक जागरण की वेबसाइट पर भी इससे संबंधित एक रिपोर्ट मिली। 11 नवंबर 2022 को पब्लिश इस रिपोर्ट के मुताबिक, "अमिताभ बच्चन अपनी फिल्म की सफलता की कामना के लिए सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे। बप्पा के दरबार बिग बी अकेले नहीं बल्कि उनके साथ बेटे अभिषेक बच्चन भी पहुंचे हैं।"

इन मीडिया रिपोर्ट्स से साफ है कि वायरल पोस्ट में वीडियो को लेकर किया जा रहा दावा गलत है। अमिताभ बच्चन बागेश्वर धाम दर्शन करने के लिए नहीं पहुंचे। वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा मंदिर असल में मुंबई का प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर है।

Created On :   14 Jan 2024 6:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story